Top 5 Best Android Browsers – 2020

Best Android browser के लिए खोज रहे हैं? आप सही जगह पर आए है। जबकि कई बेहतरीन वेब ब्राउज़र ऐप्स उपलब्ध हैं, जो आपकी व्यक्तिगत जरूरतों के हिसाब से सबसे अच्छा है, उसे खोजना हमेशा आसान नहीं होता है।

ज़रूर, आप बस उस ऐप के साथ जा सकते हैं जो आपके फोन पर पहले से इंस्टॉल आता है, लेकिन बहुत सारे लोगों के लिए जो सबसे अच्छा समाधान होने की संभावना नहीं है। सब के बाद, वहाँ एक कारण है कि कई अलग-अलग इंटरनेट ब्राउज़र एप्लिकेशन मौजूद हैं और जो एक उपयोगकर्ता को सूट करता है वह दूसरे के अनुरूप नहीं हो सकता है।

भले ही आप एक एंड्रॉइड ब्राउज़र ऐप की तलाश कर रहे हों, जो गति, प्रदर्शन या सुरक्षा पर केंद्रित हो, हम यहां मदद करने के लिए हैं। इस लेख में हम बहुत अच्छे ब्राउज़र ऐप्स पर चर्चा करेंगे और वे किसके लिए सबसे उपयुक्त होंगे।

Best Android browser

गूगल क्रोम/google chrome

यदि आप एक सच्चे Best Android browser अनुभव की तलाश में हैं तो Google Chrome ब्राउज़र जाने का रास्ता है। यह ब्राउज़र सीधे Google से आता है, और यह अधिकांश लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। यह वह ऐप है जो बाज़ार में मौजूद ज़्यादातर एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर पहले से इंस्टॉल आता है। क्रोम लंबे समय से चारों ओर है, और एंड्रॉइड फोन के लिए उपलब्ध होने से अलग है, यह कई अन्य प्लेटफार्मों पर भी उपलब्ध है। यह वहाँ से बाहर सबसे तेज़ ब्राउज़र में से एक है, और यह फीचर-रिच भी है।

क्रोम मैक, विंडोज, लिनक्स, एंड्रॉइड, आईओएस पर उपलब्ध है … इसलिए, हर जगह बहुत ज्यादा। इसका मतलब है कि यह आपकी सिंकिंग जरूरतों के लिए भी बढ़िया है। क्रोम भी एक डार्क मोड विकल्प के साथ आता है, और इसमें एक डेटा सेवर अंतर्निहित है। पसंदीदा वेबसाइटों को सहेजना क्रोम पर एक हवा है, एड्रेस बार में एक शॉर्टकट के लिए धन्यवाद जो हर बार जब आप एक वेबसाइट खोलते हैं।

क्या आप कुछ वेबसाइटों पर जाते समय अपनी पहचान सुरक्षित रखना पसंद करते हैं? यह क्रोम के साथ कोई समस्या नहीं है, क्योंकि गुप्त ब्राउज़िंग एक विकल्प है। आप में से जो विदेशी वेबसाइट पर जाना पसंद करते हैं, वे भी यहाँ घर पर होंगे, क्योंकि Google Translate क्रोम में बेक किया गया है। यह इस ऐप के फायदों में से एक है, क्योंकि यह Google ट्रांसलेशन जैसी अन्य Google सेवाओं के साथ मजबूत संबंध रखता है।

ओपेरा मिनी/opera mini

ओपेरा मिनी Android के लिए एक Best Android browser है, और फिर भी यह ओपेरा का मुख्य ब्राउज़र नहीं है। कंपनी के पास प्ले स्टोर में एक और ऐप उपलब्ध है जिसे “ओपेरा” कहा जाता है। ओपेरा ओपेरा मिनी से अलग है, क्योंकि इस एप्लिकेशन का पूरी तरह से अलग उद्देश्य है। यदि आप एक ही समय में सबसे अधिक सुविधा वाले और सबसे सक्षम ब्राउज़र की तलाश में हैं, तो ओपेरा मिनी वह नहीं है। यदि आप ज्यादातर लोगों के लिए अनुकूल हल्के ब्राउज़र के लिए बाज़ार में हैं, तो ठीक है, तो आप ओपेरा मिनी के साथ घर पर सही रहेंगे।

यह इंटरनेट ब्राउज़र आप में से उन लोगों के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है, जिनके पास इंटरनेट कनेक्शन हैं। यह ऐप डेटा को बचाएगा और अगर आपका कनेक्शन सबसे अच्छा नहीं है तो भी आप तेज़ी से ब्राउज़ कर सकते हैं। ओपेरा अपने संपीड़न मोड पर काफी गर्व करता है, और उन सबसे अच्छा ओपेरा मिनी में लागू किया जाता है। इस तथ्य के बावजूद कि यह एक हल्का ब्राउज़र है, ओपेरा मिनी कई विशेषताओं के साथ आता है।

DuckDuckGo

यदि आप अपने ब्राउज़िंग को निजी रखना चाहते हैं तो DuckDuckGo ब्राउज़र आपके लिए है। इस ब्राउज़र के पीछे एक कंपनी DuckDuckGo, गोपनीयता के बारे में है। कम से कम यह कंपनी का प्रमुख विज्ञापन बिंदु है। DuckDuckGo उस संबंध में Google के बिल्कुल विपरीत होने की कोशिश कर रहा है, बहुत ज्यादा।

Best Android browser कंपनी का दावा है कि इसकी गोपनीयता सुरक्षा सभी छिपे हुए तृतीय-पक्ष ट्रैकर्स को अवरुद्ध कर सकती है जो इसे पा सकते हैं। यह उन प्रमुख विज्ञापन नेटवर्क को भी उजागर करेगा जो आपको ट्रैक करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि आप जान सकें कि आप किसके साथ काम कर रहे हैं। DuckDuckGo ब्राउज़र साइटों को जहां उपलब्ध हो, एक एन्क्रिप्ट किए गए कनेक्शन का उपयोग करने के लिए मजबूर करता है, जो आपके डेटा को चुभने वाली आँखों से बचाएगी।

DuckDuckGo का दावा है कि उसका ब्राउज़र कभी भी आपको ट्रैक नहीं करेगा। आपके ब्राउज़र में जो आप टाइप करते हैं वह आपका व्यवसाय है, और यह किसी और की चिंता नहीं करता है, कंपनी का कहना है। DuckDuckGo भी काफी तेज ब्राउज़र है, और अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया है। आपको इस एप्लिकेशन में सभी आवश्यक इंटरनेट ब्राउज़र फ़ंक्शन मिलेंगे, और यह उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है।

फ़ायरफ़ॉक्स/firefox

यदि ऐड-ऑन आपकी चीज़ है तो फ़ायरफ़ॉक्स एक बेहतरीन विकल्प है। बहुत ज्यादा हर कोई इस बिंदु पर फ़ायरफ़ॉक्स के बारे में सुना है। मोज़िला का ब्राउज़र लंबे समय तक डेस्कटॉप कंप्यूटर पर बेहद लोकप्रिय रहा है, और Google के क्रोम के लिए एक सीधा प्रतियोगी है।

वैसे, एंड्रॉइड पर फ़ायरफ़ॉक्स भी काफी सम्मोहक है। इस ब्राउज़र के लिए काफी कुछ ऐड-ऑन उपलब्ध हैं। इसलिए, उदाहरण के लिए, यदि आपको कहीं बहुत कष्टप्रद विज्ञापन मिलते हैं, तो आप विज्ञापन-अवरोधक के लिए एक विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। आप एक डाउनलोड प्रबंधक ऐड-ऑन, या पासवर्ड मैनेजर ऐड-ऑन भी जोड़ सकते हैं। मोज़िला ने ऐड-ऑन को लागू करने में वास्तव में बहुत अच्छा काम किया, ताकि आप इस ब्राउज़र को वैसा ही निजीकृत कर सकें, जैसा आप चाहते हैं।

एंड्रॉइड के लिए फ़ायरफ़ॉक्स भी उच्च स्तर की गोपनीयता प्रदान करता है। ट्रैकिंग सुरक्षा के साथ निजी ब्राउज़िंग अनुभव का एक हिस्सा है, जबकि फ़ायरफ़ॉक्स आपके उपकरणों में सिंक कर सकता है। त्वरित साझा मेनू याद रखता है कि आपने हाल ही में किन ऐप्स का उपयोग किया है, जो इस ब्राउज़र के साथ वास्तव में साझा करना आसान बनाता है। फ़ायरफ़ॉक्स बॉक्स से बाहर स्ट्रीमिंग का भी समर्थन करता है। जब तक आप स्ट्रीमिंग का समर्थन करते हैं, तब तक आप अपने एंड्रॉइड फोन से फ़ायरफ़ॉक्स की सामग्री को एक बड़े टीवी या किसी अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर स्ट्रीम कर सकते हैं।

डॉल्फिन/dolphin

डॉल्फिन चारों ओर … अच्छी तरह से, एक लंबे, लंबे समय के लिए रहा है। यह एंड्रॉइड ब्राउज़र अब उम्र के लिए प्ले स्टोर को ग्रेड कर रहा है, और यह समय के साथ काफी विकसित हो गया है। यदि आप इशारों से प्यार करते हैं, और वेबसाइटों तक पहुँचने का एक तेज़ तरीका चाहते हैं … तो आगे मत देखो। डॉल्फिन के पास कुछ अन्य ब्राउज़र नहीं हैं, आप विभिन्न ब्राउज़र इशारों के लिए अलग-अलग कार्य कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए, आप डिस्प्ले पर “D” अक्षर खींचकर DuckDuckGo सर्च इंजन का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप “बी” अक्षर खींचते हैं, तो ब्राउज़र आपके लिए बिंग खोल सकता है। ये केवल कुछ उदाहरण हैं, निश्चित रूप से, आप उन कार्यों को सेट कर सकते हैं जो आप चाहते हैं। यहां अन्य विकल्प भी शामिल हैं, अन्य पत्र जिनका आप लाभ उठा सकते हैं। डॉल्फिन ने ऐसा करके उपयोगकर्ताओं को विशिष्ट वेबसाइटों तक पहुंचने का एक बहुत ही त्वरित तरीका दिया। तो, बस अपनी पसंदीदा वेबसाइटों को विभिन्न पत्र असाइन करें, और आप जाने के लिए अच्छे हैं।

इस ब्राउज़र में वास्तव में अच्छा दिखने वाला UI भी है। थीम “डॉल्फिन” द्वारा समर्थित हैं, जैसा कि “क्विक शेयर” फीचर है। यह ब्राउज़र “सोनार” नामक किसी चीज़ का भी समर्थन करता है। यह मूल रूप से डॉल्फिन की आवाज खोज सुविधा है जो आपको अपने ब्राउज़र से बात करके विशिष्ट वेबसाइटों तक पहुंचने की अनुमति देता है। ये केवल कुछ विशेषताएं हैं जो डॉल्फिन प्रदान करती हैं, क्योंकि यह एंड्रॉइड के लिए सबसे अधिक सुविधा संपन्न Best Android browser में से एक है।

Also read- YouTube Commenters ke liee profile card launch


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *