YouTube ne Commenters ko track karne ke lie profile card launch kia

YouTube commenters

                                                                     YouTube Commenters की प्रोफाइल बनाना दो कारणों से एक अच्छा विचार है। सबसे पहले, यह उन लोगों को अनुमति देता है जो एक चैनल पर अपने चुने हुए डोमेन में विशेषज्ञों के रूप में अपनी प्रोफाइल बनाने के लिए सक्रिय हैं और दूसरी बात, यह प्रणाली चैनल मालिकों को अपमानजनक उपयोगकर्ताओं को दूर रखने और उनके इतिहास को ट्रैक करके उन्हें mitane की भी अनुमति देती है।

 

YouTube

(Google के स्वामित्व वाला YouTube, जो अगले कुछ दिनों में अपने प्रोफाइलिंग तंत्र को लॉन्च करने के लिए तैयार है, दूसरों के लिए एक रास्ता स्थापित कर सकता है ताकि सोशल प्लेटफॉर्म के चारों ओर जो नेटवर्क बने, वह बेहतर प्रोफाइल हो और उपयोगकर्ता आसानी से अच्छे बुरे की पहचान कर सकें, और हम केवल उन लोगों से मतलब रखे जो असहमत हैं या एक गैर-प्रशंसात्मक समीक्षा देते हैं।)

नए प्रोफाइल कार्ड YouTubers पर उनके प्रोफ़ाइल नाम, सदस्यता, प्रोफ़ाइल फ़ोटो, ग्राहक की गणना और टिप्पणियों को आसानी से देखने के लिए एक ही स्थान पर पहले से ही सार्वजनिक हैं।

YouTube

यह सुविधा चैनल मालिकों या रचनाकारों को उनके सबसे बड़े प्रशंसकों की पहचान करने में मदद करेगी, जबकि यह अपमानजनक लोगों को भी ट्रैक करेगी। बेशक, इसका अर्थ यह भी है कि प्रोफ़ाइल कार्ड का उपयोग विशिष्ट ग्राहकों को लक्षित करने के लिए YouTubers द्वारा स्वयं किया जा सकता है, इस प्रकार यह अपवित्रता के खिलाफ लड़ाई में एक दोधारी तलवार है।

“यह आपको यह समझने में मदद करेगा कि यह व्यक्ति क्या लिख ​​रहा है। हमें उम्मीद है कि यह YouTube समुदाय में अन्य लोगों के साथ कनेक्शन को मजबूत करेगा और रचनाकारों को उनके सर्वश्रेष्ठ YouTube Commenters में से कुछ को पहचानने में मदद करेगा, ऐसा कंपनी के उत्पाद प्रबंधन टॉम लींग ने पिछले सितंबर में की गई घोषणा में कहा था।

                               यह कैसे काम करता है?

प्रोफ़ाइल कार्ड का उपयोग किसी के भी प्रोफाइल चित्र पर टैप करके किया जा सकता है, जो किसी भी चीज़ पर टिप्पणी कर रहा है। यह जानकारी एक पॉप-अप कार्ड में दिखाई देगी क्योंकि यह केवल YouTube पर पहले से उपलब्ध डेटा से टकराता है। यदि किसी चैनल में सदस्यता ली जाती है, तो प्रोफ़ाइल कार्ड इस कारक को नोट करेगा, अन्यथा कोई व्यक्ति अनुसरण करने के लिए ’सदस्यता लें’ लिंक पर क्लिक कर सकता है।

YouTube commenters

YouTube

बेशक, टिप्पणी इतिहास केवल एक एकल चैनल से YouTube Commenters के इतिहास को जोड़ता है, जिसका अर्थ है कि इसमें पूरे YouTube के व्यक्ति का पूरा इतिहास शामिल नहीं है। हो सकता है, कि जहां कंपनी को अपने अगले मील के पत्थर को निशाना बनाना चाहिए, अगर वे वास्तव में टिप्पणीकारों के आसपास समुदायों का निर्माण करना चाहते हैं।

इस सुविधा को बढ़ावा दे रहा है कि यह समुदाय के साथ जुड़ने के लिए एक बेहतरीन साधन के रूप में काम कर रहा है और साथ ही साथ अपशब्दों पर नज़र रखने और चैनल को बंद करने से रोक रहा है। बेशक, इसका मतलब यह हो सकता है कि निर्माता या मध्यस्थ केवल अपने उत्पादन के लिए सकारात्मक टिप्पणी की अनुमति देते हैं, जो फिर से अभ्यास को निरर्थक बना देता है।

YouTube

अगले कुछ दिनों में यह फीचर आम जनता के लिए शुरू कर दिया जाएगा, जो एंड्रॉइड फोन पर संस्करण के साथ शुरू होगा और धीरे-धीरे दूसरों के लिए आगे बढ़ेगा। परीक्षण चरण के दौरान भी, YouTube ने उपयोगकर्ताओं को इस सुविधा से पूरी तरह से खुश नहीं देखा क्योंकि कुछ टिप्पणीकारों ने संदर्भ और गोपनीयता बनाए रखने के लिए एक ऑप्ट-आउट विकल्प आवश्यक था।

यह सामान्य रोलआउट के बाद भी देखा जा सकता है कि क्या प्रोफ़ाइल कार्ड वास्तव में YouTube पर उपयोगकर्ता के अनुभव को जोड़ते हैं और इस तरह अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर प्रतिकृतियां बनाते हैं या समुद्र में डंप हो जाते हैं।

read alsoSamsung Galaxy S20+ leaked real-life photos

 

 

Categories: Tech

0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *